LPG Cylinder के नए नियम 1 अगस्त से लागू! कीमतों में होगी भारी गिरावट या उछाल?

LPG Cylinder New Rules
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now
2.7/5 - (4 votes)

जुलाई का महीना खत्म हो चुका है और ऐसे में 1 अगस्त से नए महीने में प्रवेश करते ही आपको कई सारे नियमों में बदलाव देखने को मिलेगा, जिसका असर सीधा आम लोगों की जेब पर भी पढ़ते हुए देखा जाने वाला है. इसके साथ ही कई सारे नियमों में भी बदलाव किए गए हैं. बता दे की, हर महीने की पहली तारीख को कई नियमों बदलाव देखने को मिलते हैं, उन्ही में से एक है इस समय गैस सिलेंडर के दामों (LPG Cylinder price) में भी बदलाव आपको नजर आएंगे.

LPG Cylinder के नये नियम (LPG Cylinder New Rules)

जुलाई का महीना खत्म होने वाला है और 1 अगस्त से अब नई दरे भी लागू होने वाली है, उसके साथ ही सरकार द्वारा कई तरह की नई गाइडलाइंस भी जारी की गई है, जिसके तहत कई तरह के नियमों में बदलाव देखने को मिल रहा है. दरअसल महीने की शुरुआत में सरकारी और वित्तीय संस्थाएं अपने नियमों में बदलाव करती है, जिसका सीधा असर आज आम लोगों की जेब पर पढ़ते हुए देखा जा सकता है, इसमें कई नियमों में छूट प्रदान की जाती है तो कई नियमों की वजह से कुछ चीजों के दाम भी बढ़ते हुए देखे जा सकते हैं, ऐसे में आपको अगस्त महीने में बदलाव के बारे में हम बताने वाले हैं, जिसके तहत 1 अगस्त से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में भी बदलाव संभव है।

एलपीजी गैस सिलेंडर के नये दाम (LPG Cylinder price)

LPG गैस सिलेंडर का उपयोग आज हर घर में किया जाता है, ऐसे में यदि इसके दामों में कमी आती है या फिर उनके दामों में बढ़त होती है तो, इसका असर आम लोगों की जेब पर पढ़ते हुए देखा जाने वाला है. हर महीने की 1 तारीख को LPG गैस सिलेंडर की कीमतों (LPG Cylinder price) में भी बदलाव किया जाता है, पिछले महीने कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती की गई थी, इससे कई लोगों को इस महीने भी घरेलू और कमर्शियल सिलेंडर के दामों एक बार और कटौती की उम्मीद है, लेकिन बताया जा रहा है कि, इसके नियम के अनुसार इसमें बढ़ोतरी भी हो सकती है.

1 तारीख से होगा कीमतों में बदलाव

1 अगस्त से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों (LPG Cylinder price) के साथ-साथ ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हवाई ईंधन के रेट को भी बदलती है और उनके रेट को रिवाइज करती है, ऐसे में आपको 1 तारीख से इनके रेट में भी बदलाव देखने को मिलने वाला है। नए एलपीजी गैस सिलेंडर के भाव 1 अगस्त 2024 को सुबह 6:00 से जारी किए जा सकते हैं, जिसके तहत जो भी संशोधन होगा, उसके अनुसार अब नया गैस सिलेंडर मिलने वाला है.

कीमतों में राहत होने की उम्मीद

कुछ समय से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कई बदलाव देखने को मिले थे, लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखा गया था. ऐसे में जुलाई महीने की पहली तारीख को भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत राजधानी दिल्ली में ₹30 कम की गई थी. इस बार लोगों को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में राहत की उम्मीद है.

इन्हे भी पड़े –

मुफ्त में पाएं सोलर चूल्हा! 2024 में शुरू हुई फ्री सोलर चूल्हा योजना का लाभ उठाएं

SBI Stree Shakti Yojana 2024 – SBI प्रदान कर रही महिलाओ को बिना ग्यारंटी के 25 लाख रूपए तक का लोन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jobsyojana Join Now