जानिए कब आयेगी लाडली बहना योजना की 16वीं किस्त, क्या इस बार भी मिलेगे 1500 रूपए,,,जानिये पूरी जानकारी,,

Ladli Behna Yojana 16th Kist
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now
5/5 - (2 votes)

इस समय मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहनों के लिए विशेष योजनाएं चलाई जा रही है, जिसका नाम लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana ) है, जिसके तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की राशि वितरित की जा रही है. वही हाल ही में पीएम मोहन यादव द्वारा अगस्त के महीने में लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana ) के तहत 15वीं किस्त के रूप में 1500 रुपए ट्रांसफर कर दिए गए हैं, वही आप सभी महिलाओं का सभा लिया है कि, 16वीं किस्त (Ladli Behna Yojana 16th Kist) कब तक आएगी और इस मैं आपको कितना पैसा मिलने वाला है. आज हम आपको 16वीं किस्त को लेकर सभी जानकारियां प्रदान करने वाले है.

लाडली बहना योजना 16वी क़िस्त (Ladli Behna Yojana 16th Kist)

लाडली बहना योजना के तहत बता दे की हर महीने 1250 रुपए की राशि वितरित की जाती है, लेकिन पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन को पर्व को देखते हुए डॉक्टर मनमोहन सरकार द्वारा₹250 रक्षाबंधन त्यौहार पर दिए गए थे, ऐसे में इस महीने लाडली बहनाओं को कुल ₹1500 की राशि खाते में भेजी गई है. यह लाडली बहन योजना की 15वीं की क़िस्त थी, जिसके तहत महिलाओं को ₹1500 प्रदान किए गए हैं. लेकिन आप 16वीं किस्त के अंदर लाडली बहना को एक बार फिर से 1250 रुपए की ही राशि भेजी जाने वाली है.

किस दिन आएगी 16वी क़िस्त (Ladli Behna Yojana 16th Kist)

Ladli Behna Yojana के अंतर्गत आज महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए हर महीने 1250 रुपए की राशि प्रदान की जाती है, जिसका लाभ आज आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की महिलाओं को मिलते हुए नजर आ रहा है. इस योजना की राशि हर महीने 10 तारीख को ट्रांसफर कर दी जाती है, पिछले किस्त की राशि भी 10 अगस्त 2024 को ट्रांसफर की जा चुकी है. ऐसे में अब महिलाओं को अगली किस्त का इंतजार है. उन सभी महिलाओं को बताना चाहते हैं की, लाडली बहन योजना के अंतर्गत 16वीं किस्त का पैसा 10 सितंबर तक सभी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

आने वाले समय में मिलेगे 3000 रूपए

जो महिलाएं इस समय गरीब रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है उन सभी महिलाओं को हर महीना आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए और उनके जीवन में खुशहाली एवं आत्मनिर्भरता लाने के लिए लाडली बहनों को ₹1000 से बढाकर ₹1250 रूपए इस समय कर दिए गए हैं. वहीं इस योजना के तहत लाडली बहनों से वादा किया गया है कि, आने वाले समय में उन्हें हर महीने ₹1500 दिए जाने वाले हैं. इसके बाद उन्हें यह राशि धीरे-धीरे ₹3000 तक प्रदान की जाएगी.

तीसरे चरण की हुई शुरुआत

जो महिला लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana 2024) के तीसरे चरण को लेकर इंतजार कर रही है, उन सभी महिलाओं को बता दे की समय इसके तीसरे चरण को शुरू कर दिया गया है और इसके तहत ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भी दिए जा रहे हैं. सभी महिलाएं फॉर्म भरने के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर सकती हैं और अपने नजदीकी आंगनबाड़ी केंद्र में या जिला पंचायत कार्यालय में जाकर इस फॉर्म को भर सकती हैं.

इन्हे भी पड़े –

माझा लाडका भाऊ योजना के तहत बेरोजगार युवाओ को मिल रहे 10 हजार रुपया महिना, ऐसे करे Maza Ladka Bhau Yojana  में Registration,

सरकार का बड़ा कदम: गरीब परिवारों को 30,000 रुपये की सहायता, आवेदन की सरल विधि अब जानें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jobsyojana Join Now