अगस्त में इस तारीख से मिलेगा ₹1000 का तोहफा! जानें मैया सम्मान योजना की पहली किस्त का ऐलान

Maiya Samman Yojana 1st Installment Date
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now
1.5/5 - (2 votes)

इस समय मैया सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दे कि, झारखंड राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना के माध्यम से कई महिलाओं ने अब तक इसमें आवेदन किया है. वही आवेदन करने के बाद अब इसकी पहली किस्त भी जारी कर दी गई है, इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

मैया सम्मान योजना की पहली क़िस्त (Maiya Samman Yojana 1st Installment Date)

इस समय खबर आ रही है कि, झारखंड राज्य सरकार द्वारा मैया सम्मान योजना के तहत पहले किस्त (Maiya Samman Yojana 1st Installment Date) ₹1000 की राशि महिलाओं के बैंक खाते में भेज दी गई है जो भी, महिला इस योजना के तहत पात्र मानी गई है, उन सभी को यह राशि प्रदान की जा रही है.

इस दिन आएगी मैया सम्मान योजना की पहली क़िस्त

राज्य सरकार द्वारा 16 अगस्त को मैया सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) की पहली किस्त भेजना शुरू कर दी गई है और 16 अगस्त से महिलाओं के खाते में यह राशि आने लगी है. वहीं इस महीने के अंतिम तारीख तक राज्य के अन्य महिलाओं को भी इस योजना की पहली किस्त प्राप्त हो जाएगी. यह राशि उन महिलाओं को प्राप्त होगी जिनके द्वारा आवेदन किया गया है एवं जिनके आवेदनों को स्वीकृति मिल रही है.

बताया जा रहा है कि, इस समय मैया सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) के अंतर्गत झारखंड राज्य सरकार द्वारा जिले से 151 महिलाओं के बैंक के खाते में पहले किस्त की राशि ट्रांसफर कर दी गई है, और यह राशि 31 अगस्त तक धीरे-धीरे महिलाओं के खाते में आने वाली है.

मैया सम्मान योजना की पहली क़िस्त 18 अगस्त से आएगी खाते में (Maiya Samman Yojana 1st Installment Date)

काफी लंबे समय से झारखंड की महिलाएं मुख्यमंत्री मैया सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) की पहली किस्त का इंतजार करते हुए देखी जा रही थी, लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका .है आपको बता दे की चीफ मिनिस्टर हेमंत सोरेन के द्वारा घोषणा कर दी गई है और 18 अगस्त को इस योजना के तहत मिलने वाला लाभ 1000 रूपए  सीधा महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किया जाने वाला है.

यह बता दे कि, इसकी शुरुआत 16 अगस्त से शुरू हो चुकी है, लेकिन 18 अगस्त से सभी महिलाओं के खातों में ₹1000 के ट्रांसफर की जाएगी. इसका लाभ उन महिलाओं को मिलेगा, जिनके आवेदन को स्वीकृति प्रदान की गई है यह योजनाएं इस समय महिलाओं का आर्थिक मदद करने के लिए शुरू की गई है और इस योजना के माध्यम से साल भर में महिलाओं को ₹12000 की राशि प्रदान की जाएगी.

इन्हे भी पड़े –

बदल सकते हैं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नियम! लोन लेने वालों के लिए आई बुरी खबर, तुरंत जानें पूरी जानकारी!

मौका न गंवाएं! हिंदी मौसा आवास योजना लाभार्थी सूची में ऐसे देखें अपना नाम, तुरंत ऑनलाइन प्रक्रिया जानें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jobsyojana Join Now