लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी आई सामने, अगले महीने भी दिए जायेगे 1250 की जगह ₹1500 रूपये, देखे

Ladli Behna Yojana 2024
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now
2.8/5 - (5 votes)

सर मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहन योजना (Ladli Behna Yojana) के माध्यम से सरकार उन्हें आर्थिक लाभ पहुंचाते हुए नजर आ रही है. वही इस समय एक बड़ी खबर भी आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है की लाडली बहना योजना 2024 के तहत महिलाओं को ₹1500 की राशि दी जाने वाली है, अभी तक लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana 2024) के अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा 15 किस्त उपलब्ध करवाई जा चुकी है जो लाभार्थी को आसानी से प्राप्त हो चुकी है.

लाडली बहना योजना की 16वीं किस्त कब आएगी? (16th installment of Ladli Behna Yojana come?)

अब महिलाओं को 16वीं किस्त का इंतजार है, पिछले क़िस्त के बारे में बता दे कि, यह राशि 10 अगस्त को महिलाओं के खातों में भेजी गई थी, ऐसे में अब आने वाली किस्त 10 सितंबर को महिलाओं को मिलने वाली है. वही बता दे की हाल ही में रक्षाबंधन को देखते हुए CM मनमोहन यादव सरकार द्वारा 15वीं किस्त के रूप में हर महिलाओं को ₹1500 की राशि ट्रांसफर की गई है, जिसके माध्यम से वह अपने रक्षाबंधन का पर्व खुशी-खुशी बहने मना सकती है. वही आने वाली 16वीं किसके बारे में अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि, उन्हें ₹1500 ही प्रदान किए जाएंगे या फिर पूर्व की तरह 1250 रुपए की धनराशि दी जाएगी.

1500 रूपए कब से मिलेगे?

आपको बता दे की, हाल ही में डिंडोरी में हुई सभा के दौरान लाडली बहन को संबोधित करते हुए कम मोहन यादव ने बताया है कि, वह आने वाले समय में जल्द ही इस राशि को बढ़ाने वाले हैं. सीएम ने कहा है कि, यह राशि लगातार बढ़ाई जाएगी और सभी लाडली बहनों को हर महीने 1250 रुपए दिए जाते हैं, वही रक्षाबंधन पर ₹250 अतिरिक्त उन्हें प्रदान किए गए हैं. डिंडोरी जिले में बहनों के राखी बंधवाने के दौरान कम मोहन यादव ने बड़े संकेत दिए हैं, उन्होंने भरोसा दिया है कि आने वाले समय में इस राशि को जल्द ही बढ़ाया जाने वाला है.

राशि को 3000 तक ले जाएंगे (The amount will be up to ₹3000)

CM मोहन यादव द्वारा लाडली बहनों को संबोधित करते हुए बताया गया है की, चिंता मत करना अभी तो यह शुरुआत है, उन्होंने कहा ही आने वाले समय में इन पैसों में और भी बढ़ोतरी मिलने वाली है। आपको बता दे की एमपी की पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव से पहले कहा था कि, हम इस राशि को बढ़ाकर ₹3000 तक ले जाएंगे, ऐसे में यह फैसला कब तक सरकार द्वारा लिया जाएगा, यह तो आने वाला समय ही बतायेगा, लेकिन इस समय लाडली बहनाओं को 15वी क़िस्त के रूप में ₹1500 प्रदान किए गए हैं.

लाडली बहना योजना अन्य लाभ (Ladli Behna Yojana Other Benefits)

लाडली बहना योजना क अंतर्गत मध्य प्रदेश राज्य की ऐसी महिलाएं जो वर्तमान में कच्चे मकान में रह रही हैं उन्हें इस योजना के माध्यम से आवास योजना का लाभ भी प्रदान किया जा रहा है, ऐसे में अब लाडली बहन आवास योजना (Ladli Behna Yojana) के अंतर्गत उन्हें आवास का लाभ भी दिया जा रहा है।

इन्हे भी पड़े –

Ladka Bhau Yojana Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार दे रही राज्य के सभी बेरोजगार युवाओं को 10,000 रुपए महिना, इस तरह से करे योजना में आवेदन,,

Subhadra yojana odisha : महिलाओं को 50000 रुपये मिलेंगे देखे इस तरह से करना होगा आवेदन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jobsyojana Join Now