मंईयां सम्मान योजना को लेकर आई बड़ी खबर, इस बार 15 तारीख से पहले मिलेगी क़िस्त, जाने दूसरी क़िस्त की तारीख,,,

Maiya Samman Yojana 2nd Kist
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now
2.7/5 - (7 votes)

झारखंड राज्य में इस समय महिलाओं के लिए महिला सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) की शुरुआत की गई है. इसको लेकर इस समय अब बड़ी खबर भी सामने आई है, बता दे कि, इस योजना के तहत मिलने वाली दूसरी किस्त जल्द ही महिलाओं के खाते में आने वाली है. यह किस कब तक महिलाओं के खातों में आएगी इसकी जानकारी आज हम आपको प्रदान करने वाले है .

मंईयां सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana 2nd Kist Big Update)

झारखंड राज्य में मुख्यमंत्री हेमंत चौहान के द्वारा मैया सम्मान योजना की पहली किस्त महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दी गई है, इसमें कई महिलाओं को इस योजना का लाभ मिला है ,लेकिन अब महिलाओं कल इस योजना से जुड़ी हुई बड़ी खबर देने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि, कुछ ही दिन पहले ही इसकी दूसरी किस्त को लेकर अपडेट जारी कर दिया गया है, जहां पर बताया गया है कि, 1 सितंबर से लेकर 15 सितंबर के बीच में महिलाओं को दूसरी किस्त का भी लाभ मिलते हुए नजर आ रहा है और इसका लाभ भी उन्हें 1 सितंबर से 15 सितंबर के बीच में प्रदान किया जाएगा.

मैया सम्मान योजना का लाभ (Maiya Samman Yojana Benefits)

झारखंड राज्य में चलाई जा रही मैया सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) के तहत इस योजना के तहत महिलाओं को कुल ₹1000 की राशि प्रदान की जा रही है, जिसकी एक किस्त पहले ही आ चुकी है और अब इस योजना की दूसरी किस्त महिलाओं के खातों में भेजी जाने वाली है, जिसकी तैयारी सरकार द्वारा कर ली गई है. यह योजना इस समय महिलाओं के लिए काफी महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक बताई जा रही है जो की, महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए शुरू की गई है.

15 तारीख से पहले आई क़िस्त (Installment of Maiya Samman Yojana)

झारखंड की मैया सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana ) के माध्यम से महिलाओं को हर महीने ₹1000 के राष्ट्रीय प्रधान की जा रही है और इस योजना का लाभ इस समय राज्य में 46 लाख से अधिक महिलाओं को प्रदान किया जा रहा है, जिनमें से 45 लाख के आवेदन की स्वीकृति हो चुकी है. हर साल महिलाओं को ₹12000 इस योजना के तहत प्रदान किए जाने वाले हैं, लेकिन इस बार सरकार दूसरी किस्त को पहले ही ट्रांसफर करने पर विचार कर रही है. इस योजना की शुरुआत में 15 तारीख तक राशि ट्रांसफर करने की बात कही थी, लेकिन अब दूसरी किस्त को 15 तारीख से पहले ही यानी की 1 सितंबर से ही भेजी जाने वाली है.

कौन सी महिलाओं को मिलेगी दूसरी किस्त (Maiya Samman Yojana second installment)

मैया सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) के तहत दूसरी किस्त की राशि उन महिलाओं को दी जाएगी, जिनका आवेदन स्वीकृत हो चुका है। जिन महिलाओं का नाम भैया सम्मान योजना की लिस्ट में जारी हो चुका है उन्हें इस योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा ऐसे में जिन महिलाओं ने अभी तक आवेदन नहीं किया है मैं इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा वह इस योजना में ऑनलाइन आवेदन करें आने वाले किस्त का लाभ उठा सकती.

इन्हे भी पड़े –

सुभद्रा योजना उड़ीसा में जारी हुआ SOP, इस तरह से करे आवेदन, जाने किन महिलाओं को नही मिलेगा योजना का लाभ,,

जानें कैसे मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना में आवेदन की स्थिति चेक करें, देखें स्टेप बाय स्टेप गाइड

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jobsyojana Join Now