सिविल स्कोर कम होने भी अब आप ले सकते है आसानी से लोन, जाने किस तरह से मिलेगा आपको Low cibi Score पर लोन,

Low cibi Score
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now
5/5 - (2 votes)

आज के समय में सभी लोग पर्सनल लोन लेना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए आपका सिविल स्कोर (cibi Score) काफी अच्छा होना चाहिए, तभी आपको कोई बैंक लोन प्रदान करती है. अगर आपका सिबिल स्कोर कम (Low cibi Score ) है तो आपको लोन मिलने मैं कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, आज ऐसे कई लोग है जो कि इस स्थिति में फंस चुके हैं, जहां उन्हें पर्सनल लोन लेने की जरूरत है, लेकिन उनका सिविल स्कोर कम है ऐसे में हम आपको बतायेगे की आप किस तरह से सिविल स्कोर कम (Low cibi Score) होने पर भी आसानी से लोन ले सकते हैं,

सिविल स्कोर कम होने पर केसे लोन ले? (Low cibi Score)

आज बैंक लोन लेने से पहले आपका सिविल स्कोर चेक करती है, उसके बाद ही आपको लोन प्रदान किया जाता है लेकिन यदि आपका सिविल स्कोर कम (Low cibi Score) है तो, आपको लोन में परेशानियां आती है, लेकिन अब आप इस तरह से सिबिल स्कोर कम होने पर भी लोन ले पाएंगे.

बेंक को स्टेबल इनकम प्रूफ दिखाएं

यदि आपका सिबिल स्कोर कम है और आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो, आप अपनी बैंक को अपना स्टेबल इनकम प्रूफ दिखाएं, ताकि बैंक को यही यकीन हो जाए कि आप समय पर EMI भुगतान करने में समर्थ है. स्टेबल और अच्छी इनकम साबित करने के बाद बैंक आपको लोन दे सकती है.

कम लोन अमाउंट के लिए अप्लाई करे

यदि आपका सिबिल स्कोर कम है तो आप शुरुआत में कम लोन अमाउंट के लिए बैंक में आवेदन कर सकते हैं. कम अमाउंट में लोन देने में बेंक को जोखिम कम होता है, ऐसे में वह आपको आसानी से लोन दे सकती है और दूसरी बार आप उसे समय पर चुकाये जिससे की आपका अमाउंट और बढ़ जाए.

गारंटर के साथ मे लोन ले

यदि आप सिबिल स्कोर कम (Low cibi Score) होने पर भी लोन लेना चाहते हैं तो, आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन देते समय गारंटर  रखे या फिर एक ऐसे व्यक्ति का चुनाव करें जिसका सिविल स्कोर काफी अच्छा है, इससे बैंक पर आपकी विश्वसनीयता बढ़ जाएगी और आपके पर्सनल लोन मिलने की संभावनाएं भी बढ़ जाएगी.

क्रेडिट रिपोर्ट को चेक करे

Low cibi Score वाले लोगों के लिए या बहुत जरूरी है कि, वह अपने क्रेडिट रिपोर्ट को भी समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि उन्हें बीती जानकारियां और लोन के पेमेंट से संबंधित कमियां नजर आ सके और उन्हें सही किया जा सके. अगर आप इन त्रुटियों का ध्यान रखते हैं तो, आपके सिविल स्कोर में भी सुधार होता है और आप भविष्य में आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं.

वित्तीय सलाहकार की मदद लेवे

वहीं यदि आपकी क्रेडिट की सिविल स्कोर खराब हो चुकी है, लेकिन आप आप उसे सुधारना चाहते हैं तो, इसके लिए आप वित्तीय सलाहकार या क्रेडिट परामर्शदाता से भी संपर्क कर सकते हैं. यह आपकी स्थिति के अनुसार आपको सलाह दे सकते हैं और आपके सिविल स्कोर को और बेहतर बना सकते हैं, ताकि आप आने वाले समय में अपने लिए बेहतर सिविल स्कोर होने पर भी लोन आसानी से ले सकते हैं.

इन्हे भी पड़े –

सरकार दे रही ग्रामीणों को 10 से लेकर 50 लाख रूपए तक का लोन Dairy Farm Loan, देखे किस तरह से करे इसके लिए आवेदन,,,

Smartphone Sahay Yojana Gujarat 2024 | स्मार्टफोन सहाय योजना के तहत मिलेगा फ्री स्मार्टफोन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

jobsyojana Join Now